India vs Pakistan: IND-PAK 'महाजंग' के लिए हो जाएं तैयार, चला ये नंबर गेम तो होगा फाइनल, नोट कर लें तारीख
Advertisement
trendingNow12350232

India vs Pakistan: IND-PAK 'महाजंग' के लिए हो जाएं तैयार, चला ये नंबर गेम तो होगा फाइनल, नोट कर लें तारीख

Women's Asia Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले की खबर सुनने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. पिछले दो महीने दोनों टीमों के बीच क्लैश के रोमांच से भरे नजर आए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को फैंस ने रोमांच के डबल डोज का लुत्फ उठाया. इसके बाद 19 जुलाई को एशिया कप में और अब एक बार फिर इस महाजंग का संयोग बनता दिख रहा है. 

 

India vs Pakistan

Women's Asia Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले की खबर सुनने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. पिछले दो महीने दोनों टीमों के बीच क्लैश के रोमांच से भरे नजर आए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को फैंस ने रोमांच के डबल डोज का लुत्फ उठाया. इसके बाद 19 जुलाई को एशिया कप में और अब एक बार फिर इस महाजंग का संयोग बनता दिख रहा है. भारत ने लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में अपने साथ पाकिस्तान को भी सेमीफाइनल में खींच लिया. 19 जुलाई को भारत से हारने के बाद पाकिस्तान टीम ने शानदार वापसी की थी. 

सेमीफाइनल में पहुंचे भारत और पाकिस्तान

भारत ने नेपाल के खिलाफ 82 रन से जीत दर्ज की. इस मैच में पाकिस्तान की टीम भारत से जीत के टॉनिक की तलाश में थी. अगर नेपाल उलटफेर करता तो पाकिस्तान का पत्ता सेमीफाइनल की रेस से कट सकता था. लेकिन बड़ी जीत के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री कर चुकी हैं. लीग स्टेज में पाकिस्तान को भारत के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी की और लगातार दो मुकाबले जीते. 

26 जुलाई को सेमीफाइनल मुकाबले

विमेंस एशिया कप में दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए 26 जुलाई की तारीख तय की गई है. ग्रुप-2 में टॉप पर श्रीलंका की टीम बैठी हुई है और सेमीफाइनल के बेहद करीब है. वहीं, दूसरे नंबर के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड में टक्कर है. भारत की टीम का मुकाबला ग्रुप-2 में दूसरे नंबर वाली टीम से होगा. जबकि पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल मैच श्रीलंका से होगा. 

भारत-पाक का हो सकता है फाइनल

भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में हमें हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है. टीम इंडिया ने एशिया कप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा बाकी टीमों की तुलना में सेमीफाइनल में भारी नजर आ रहा है. पाकिस्तान के लिए श्रीलंका को हराना बड़ी चुनौती होगी. यदि ये मुकाबला पाकिस्तान टीम जीत जाती है तो खिताबी जंग में रोमांट का तीसरा डोज देखने को मिल सकता है. महिला एशिया कप का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को खेला जाएगा. 

Trending news